इस दिवाली से इन राशियों को होगा लाभ, पूरे साल बनेंगे हर काम

Edited By : Dhanesh Diwakar

इस दिवाली (2019) से अगली दिवाली (2020) तक किस राशि के जातकों के लिए होगा शुभ और किसे करनी होगी दोगुनी मेहनत. 2019 की दिवाली से लेकर 2020 की दिवाली तक कई ग्रहों के गोचर होंगे. इस दौरान कई राशियों को उतार-चढ़ाव का भी सामना करना पड़ सकता है. पंडित अरुणेश कुमार शर्मा बता रहे हैं इस साल कैसा रहेगा सारी राशियों का हाल.

मेष-

आगामी वर्ष में धर्म आस्था विश्वास को बल मिलेगा. यात्रा के योग बनेंगे. भ्रमण मनोरंजन में रुचि लेंगे. बौद्धिक प्रयासों में प्रभावी रहेंगे. परीक्षा प्रतियोगिता में अच्छा करेंगे. व्यक्तित्व प्रभावशाली बनेगा. कार्यक्षेत्र में सभी का साथ और विश्वास पाएंगे. सक्रियता और सटीकता का लाभ मिलेगा. प्रबंधन बेहतर रहेगा. उल्लेखनीय कार्यां को करेंगे.

वृष-

साहस पराक्रम और प्रतिभा से इच्छित परिणामों में सहायक वर्ष है. अवरोधों के बावजूद जगह बनाने में सफल होंगे. रिश्तों को सम्मान देंगे. नए लोगों से सतर्कता रखेंगे. उद्यमी अधिक अच्छा करेंगे. आय की अपेक्षा प्रभाववृद्धि का साल रहेगा. निवेश में रुचि लेंगे. वैदेशिक गतिविधियों में सक्रियता आएगी. यात्रा में सतर्कता रखें. स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

मिथुन-

स्वास्थ्य सामाजिकता और सेवाक्षेत्र को बल देने वाला वर्ष है. प्रयासों में गति आएगी. महत्वपूर्ण मामलों में प्रभावशील रहेंगे. नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी. अकेले ही आगे बढ़ चलने की कोशिश होगी. आकस्मिक लाभ के योग बनेंगे. प्रस्तावों का समर्थन मिलेगा. पद प्रतिष्ठा प्रभाव से अधिक कामकाज पर फोकस रहेगा. आर्थिक गतिविधियों में तेजी आएगी. विस्तार पर जोर देंगे. प्रबंधन और अनुशासन बढ़ाएं.

कर्क-

भूमि भवन के कार्यां में गति लाने वाला वर्ष है. व्यक्तिगत मामले बेहतर बनेंगे. साथी सहयोगी होंगे. भाग्य की अपेक्षा कर्म पर फोकस रहेगा. पदोन्नति प्रतिष्ठा प्रभाव बढ़ेगा. अवसरों का लाभ उठाएंगे. सभी वर्ग के लोग सहयोगी होंगे. उन्नति उत्साह उद्देश्य से उर्जावान रहेंगे. यात्रा के योग बन सकते हैं. वैदेशिक मामलों में गति आएगी. अपनों का सहयोग मिलेगा जिद जल्दबाजी से बचें.

सिंह-

श्रेष्ठ प्रदर्शन का वर्ष है. लक्ष्यों को पाने में सफल होंगे. धार्मिकता और ईश्वर आस्था में वृद्धि होगी. विश्व कल्याण का भाव रहेगा. पेशेवरता और कर्मठता बढ़ेंगे. करियर कारोबार में गति आएगी. वरिष्ठों का समर्थन उत्साहित रखेगा. पुरस्कृत हो सकते हैं. योजनाओं को समर्थन मिलेगा. बड़ी सोच का लाभ मिलेगा. पराक्रम और उद्यमिता से सभी को प्रभावित करेंगे. उधार से बचें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कन्या-

मनोविज्ञान बेहतर बनाए रखने की सलाह वाला वर्ष है. भाग्य की अपेक्षा मेहनत पर भरोसा रखें. साझा प्रयास बेहतर रहेंगे. टीम भावना से काम लें. नियमानुशासन का पालन करें. गरिमा गोपनीयता का ध्यान रखें. जिद अहंकार से बचें. अनावश्यक आशंकाएं बनी रहेंगी. अपरिचितों से दूरी रखें. यात्रा में सतर्कता बढ़ाएं. गंभीर विषयों में रुचि लेंगे. मित्रों का भरोसा बढ़ेगा.

तुला-

अनुशासन और अनुपालन बढ़ाने वाला वर्ष है. पेशेवरता और परिश्रम पर जोर देंगे. प्रेम, पवित्रता और विश्वास हर हाल में बनाए रखें. टीम वर्क पर जोर दें. सभी क्षेत्रों में अतिरिक्त सतर्कता रखें. घर से दूर अप्रत्याशित सफलता के संकेत हैं. सेहत का ध्यान रखें. कैलकुलेटिव रिस्क ही उठाएं. मेहमानों का आगमन बढ़ेगा. संग्रह संरक्षण में रुचि लेंगे. प्रतिष्ठा के प्रति संवेदनशील रहें. जल्दबाजी से बचें.

 

वृश्चिक-

साहस संपर्क और सामाजिक सरोकारों का वर्ष है. शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे. नए लोगों से मेल मुलाकात में रुचि रहेगी. प्रेम मित्रता विश्वास बढ़ेंगे. सकारात्मकता उत्साह बने रहेंगे. परिवार में मांगलिक आयोजन होंगे. संग्रह संरक्षण पर जोर रहेगा. खानपान संवरेगा. मेहमानों का आगमन बढ़ेगा. जिम्मेदारी का भाव बढ़ेगा. विरोधी शांत रहेंगे. साथी उल्लेखनीय उपलब्धि अर्जित कर सकता है.

धनु-

लोगों के भरोसे पर खरा उतरने का भाव रहेगा. उमंग उत्साह बनाए रखें. परीक्षा प्रतियोगिता में प्रभावी रहेंगे. मित्रों के साथ सुखद समय बिताएंगे. कार्य व्यापार में सहजता रहेगी. सबको साथ लेकर चलने की सोच रखेंगे. पेशेवरता बनाए रखें. विरोधी शांत रहेंगे. निजी जीवन में सुख सौख्य रहेगा. साझेदारी में बेहतर रहेंगे. नवीन प्रयासों में धैर्य से काम लें. अप्रत्याशित घटनाक्रम बना रह सकता है.

मकर-

प्रभाव बढ़ाने वाले इस वर्ष में दिखावे से बचें. जमीनी सच्चाइयों के साथ से और मजबूत होंगे. भूमि एवं उद्यम संबंधी कार्य बनेंगे. सामाजिक सरोकारों से जुड़ेंगे. स्थानांतरण और पदोन्नति के संकेत हैं. विश्व बंधुत्व का भाव बढ़ेगा. व्यापार उम्मीद के अनुरूप रहेगा. रिश्ते संवरेंगे. मन के रिश्तों में गति आएगी. प्रियजनों को समय देंगे. परीक्षा प्रतिस्पर्धा में सफलता पाएंगे. न्यायिक मामलों को टालें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कुंभ-

कार्य व्यापार में विस्तार का वर्ष है. दूर देश के मामले बनेंगे. विदेश यात्रा संभव है. न्यायिक मामले पक्ष में रहेंगे. अवरोध स्वतः कम होंगे. परिवार में सुख सौख्य बढ़ेगा. अच्छे होस्ट और गेस्ट बने रहेंगे. संग्रह संरक्षण पर जोर रहेगा. साहस पराक्रम बढ़ हुआ रहेगा. संपर्क संचार का लाभ मिलेगा. नवीन प्रयासों में गति आएगी. निजी मामलों में व्यस्तता बनी रह सकती है. मतभेद मनभेद संभव है.

मीन-

मान सम्मान और सफलता का संकेतक वर्ष है. सृजन साम्य सौम्यता बढेंगे. मनोबल ऊंचा रहेगा. वादों पर खरे उतरेंगे. प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर बनेंगे. भाग्य की प्रबलता बनी रहेगी. धर्म आस्था बढ़ेगी. वाणिज्यिक कार्यों को पूरा कर सकते हैं. परिजनों की सलाह से महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. कार्य विस्तार और सामाजिक संपर्क अच्छा रहेगा. ऋण संबंधी मामले बनेंगे. पेशेवरता बनाए रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *