गंजा होने का दर्द, छटपटाहट और खुद पर हंसने वाले लोगों का डर बयां करती है आयुष्मान खुराना की ‘बाला’

फिल्म- बाला
डायरेक्शन- अमर कौशिक
कास्ट- आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर, यामी गौतम
स्टार- 4

‘लाफ्टर इज द बेस्ट मेडिसिन’ (हंसना सेहत के लिए सबसे अच्छा होता है)। आयुष्मान खुराना की फिल्म आपको हंसना तो सिखाएगी ही, साथ ही आपको खुद से प्यार करना भी सिखाएगी। बड़ी-बड़ी सीख तो नहीं बल्कि एक छोटी सीख ये जरूर दे देगी कि आप जैसे भी हैं खुद को वैसे ही अपनाएं और अच्छा समझें। इस बात को स्वीकार करें कि कोई भी व्यक्ति परफेक्ट नहीं होता है।

 

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी आयुष्मान खुराना के ईर्द-गिर्द घूमती नजर आती हैं जो अपने गंजेपन से परेशान होते हैं। इसमें इनका नाम बालमुकुंद यानी ‘बाला’ है, जो कानपुर का रहना वाला होता है। बचपन में अपने सिल्की बालों से प्यार करने वाले बाला के जीवन में 20 साल की उम्र में आते-आते एक ऐसा मोड़ आता है कि उनके सारे बाल झड़ जाते हैं। इसके बाद वे दो सालों में करीब 212 नुस्खे अपनाते हैं जिसमें प्याज के रस से लेकर भैंस के गोबर तक लगाने का तरीका छुपा होता है। इसके बावजूद वे अपने बाल वापस नहीं ला पाते हैं। आखिर में वे विग पहनना चुनते हैं जिससे उनकी शादी हो पाए।

 

सपोर्टिंग कास्ट

फिल्म में एक बेहतरीन सपोर्टिंग कास्ट दिखाई देगी। सौरभ शुक्ला, बाला के पिता का किरदार निभा रहे हैं। वहीं सीमा पाहवा इनकी मौसी के किरदार में नजर आने वाली हैं। अभिषेक बैनर्जी एक सलून में नाई के किरदार में नजर आएंगे जो बाला को हर वह नुस्खा बताते दिखेंगे जिससे उनके बाल वापस आ जाएं। वहीं जावेद जाफरी, बाला की काउंसलिंग करते दिखाई देंगे। बाला के भाई का किरदार धिरेंद्र कुमार गौतम ने निभाया है जो काबिले तारीफ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *