गर्लफ्रेंड से शादी कर रहे जवान की पत्नी भी मंडप में बैठी, दोनों से हुई शादी

Edited By: Dhanesh Diwakar
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में शादी कर ली, जिसमें एक तो उसकी पहली पत्नी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीआरपीएफ के जवान अनिल की शादी चार साल पहले गांव में ही हुई थी। इसके बाद अनिल को गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से भी प्रेम हो गया। इस दौरान वह वाराणसी में पोस्टेड रहे लेकिन वह छुट्टियों में गांव आया करते थे।

प्रेम संबंधों की बात पता चलने पर पत्नी की रजामंदी के बाद परिवार और समाज की बैठक हुई। समाज की बैठक में अनिल की पत्नी ने किसी तरह की आपत्ति नहीं होने की बात कही, जिसके बाद अनिल और उसकी प्रेमिका की शादी का रास्ता साफ हो गया, लेकिन अनिल ने पहली पत्नी को भी नहीं छोड़ा। उसने दोनों के साथ एक ही मंडप में शादी कर ली।

पत्नी, प्रेमिका दोनों दुल्हन बन मंडप में बैठीं
पारिवारिक रजामंदी के बाद सामाजिक रीति-रिवाज के साथ एक ही मंडप में अनिल ने दोनों से शादी की। पहली पत्नी और प्रेमिका दोनों को दुल्हन बनाकर बैठाया गया। बताते हैं कि पहली पत्नी से अनिल को कोई संतान नहीं है। यह भी अनिल की दूसरी शादी का कारण बना। इसलिए परिवार वाले भी दूसरी बहू लाने को राजी हुए। वहीं, बीते साल अनिल के छोटे भाई की शादी थी लेकिन भाई ने बारात जाने वाले दिन ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। ऐसी स्थिति में अनिल परिवार में इकलौते बच गए थे।

अनिल के गांव में इस शादी में सभी शरीक हुए और समारोह भी काफी धूमधाम से मना लेकिन, हिंदू मैरिज ऐक्ट के तहत यह शादी गैरकानूनी है। जानकारों के मुताबिक हिंदू मैरिज ऐक्ट के तहत कोई भी व्यक्ति पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी नहीं कर सकता। इसके लिए पत्नी को तलाक देना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *