बैंड-बाजा और बारात सब कुछ था लेकिन नहीं थी तो बस दुल्हन

Edited By: Dhanesh Diwakar

गुजरात के हिम्मतनगर में एक अनोखी शादी देखने को मिली है. जिसके आयोजन में दूल्हा, बैंड-बाजा और बारात सब कुछ था लेकिन नहीं थी तो बस दुल्हन. बिना दुल्हन के धूमधाम से हुई इस शादी की चर्चा आज गुजरात में ही नहीं पूरे देश में है. जिस लड़के ने बिना दुल्हन के शादी रचाई उसका नाम अजय है और बताया गया है कि वह मानसिक रूप से कमजोर है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बचपन से ही अजय को दूल्हा बनने का शौक था. वह अक्सर अपने घरवालों से पूछता था कि उसकी शादी कब होगी. बेटे की इच्छा पूरी करने के लिए अजय के पिता ने शादी का पूरी तरह से आयोजन किया. उन्होंने इसके लिए बकायदा शादी के कार्ड छपवाए, अपने रिश्तेदारों और दोस्तों सबको न्यौता दिया. अजय के पिता ने अपने बेटे की शादी के लिए हर वो इंतजाम किया जो जरूरी था.

अजय के चाचा कमलेश बरोत ने बताया, ‘चूंकि अजय मानसिक रूप से कमजोर है. हम जानते हैं कि उससे कभी कोई लड़की शादी नहीं करेगी, लेकिन वह अक्सर पूछता रहता था कि उसकी शादी कब होगी. वह कई शादी समारोहों में शामिल हो चुका है, तब उसने वहां जमकर डांस किया. शादी समारोह से आने के बाद वह अपनी शादी के बारे में पूछता था.’

अजय की शादी में ब्याह की सभी रस्में पूरी की गईं. शादी के लिए अजय ने शेरवानी पहनी. घोड़े पर सवार होकर वह पूरे गांव में घूमा. उसकी शादी की बारात पूरे धूमधाम से निकाली गई. इसके बाद शादी में आए सभी लोगों ने खाना खाया. परिवार के सदस्यों ने बताया कि बरोत परिवार ने अपने बेटे की शादी पर दो लाख से ज्यादा रुपये खर्च किए ताकि शादी करने की उसकी लंबे समय की इच्छा पूरी की जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *