शादी में जिस पंडित ने फेरे पढ़े, दुल्हन उसी के साथ फरार

Edited By : Dhanesh Diwakar

मध्यप्रदेश के विदिशा जिले की सिरोज तहसील के टोरी बागरोद गांव में एक चौंकाने वाला घटनाक्रम हुआ है। 7 मई को एक लड़की की शादी हुई। शादी के बाद वो मायके आई और उसी पंडित के साथ भाग गई जिसने उसकी शादी में फेरे पढ़े थे यानी विवाह संस्कार कराया था।

टोरी बागरोद में रहने वाली युवती की शादी बासौदा के आसठ गांव में रहने वाले युवक से हुई थी। उसी गांव के पंडित विनोद महाराज ने दोनों की शादी में फेरे करवाए थे। विनोद गांव के ही मंदिर में पूजापाठ करते हैं। शादी के बाद लड़की की विदाई हो गई और तीन दिन बाद बेटी दुल्‍हन बनकर वापस मायके लौटी थी। इसी बीच 23 मई की रात में जब गांव के लोग एक अन्‍य शादी समारोह में व्‍यस्‍त थे, युवती उसी पंडित विनोद के साथ फरार हो गई।

पहले से शादीशुदा हैं पंडितजी, 2 बच्‍चे भी

शुक्रवार 24 मई तक जब बहुत तलाश के बाद भी दोनों का कुछ पता नहीं चला, तो युवती के परिजन और गांव के सरपंच राजेश साहू थाने पहुंचे। पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी। इस बीच खबर यह भी मिली कि फरार हुए विनोद पहले से शादीशुदा हैं। परिवार में उसकी पत्‍नी के अलावा दो बच्‍चे भी हैं।गांव वालों का कहना है कि विनोद और नवविवाहित युवती के बीच करीब 2 साले से प्रेमप्रसंग चल रहा था।

डेढ़ लाख के गहने और 30 हजार रुपये नगद

गायब युवती के परिजनों ने विनोद की पत्नी की शिकायत भी आवेदन में की है। युवती अपने साथ ससुराल से मिली करीब डेढ़ लाख रुपये की ज्वेलरी और 30 हजार रुपये भी ले गई है। सिरोंज थाना प्रभारी शकुंतला बामनिया ने बताया कि युवती बालिग है, इसलिए गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *