सिलतरा में ग्रीन पेट्रो के ऑयल टैंक में धमाका, 100 फीट तक उठीं आग की लपटें, पूरा परिसर आग की चपेट में

रायपुर के औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा स्थित ग्रीन पेट्रो नाम की कंपनी में बड़ा हादसा हुआ है। यहां फैक्टरी के ऑयल टैंक में तेज धमाका हो गया। धमाके के साथ करीब 100 फीट तक आग की लपटें उठी। आग ने पूरे परिसर को अपनी चपेट में ले लिया है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं।

स्थानीय पुलिस ने बताया, ग्रीन पेट्रो, रिफाइंड पेट्रोलियम बनाने का संयंत्र है। शाम को यहां एक टैंकर खाली हुआ। वह ऑयल टैंक के पास ही खड़ा था, तभी उसमें आग लग गई। जब तक कर्मचारी उसपर काबू पाने की कोशिश करते, आग ऑयल टैंकर तक पहुंच गई। ऑयल टैंक में आग लगने के बाद कर्मचारी वहां से जान बचाकर भाग गए।

थोड़ी ही देर में टैंक में एक के बाद एक कई ब्लास्ट हुए और आग पूरे परिसर में फैल गई। सूचना के बाद रायपुर से फायर ब्रिगेड और पुलिस की दर्जनों टीमों का रवाना किया गया। आग पर नियंत्रण नहीं होता देख प्रशासन ने भिलाई स्टील प्लांट से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुला ली।फायर ब्रिगेड की टीमें आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है।

आसपास के इलाकों को सुरक्षित करने पर जोर

परिसर में भड़की आग को दूसरे इलाकों में बढ़ने से रोकने के लिए फायर ब्रिगेड ने आग पकड़ सकने वाले झाड-झंखाड़ तक पर पानी डाला है। वहीं आसपास के कारखानों को अलर्ट पर रखा गया है। प्रशासन का जोर है कि आग दूसरे इलाकों में न फैल पाए।