लॉकडाउन के बाद थिएटर्स में बड़ी फिल्मों का इंतजार कर रहे दर्शकों के लिए खुशखबरी है।

लॉकडाउन के बाद थिएटर्स में बड़ी फिल्मों का इंतजार कर रहे दर्शकों के लिए खुशखबरी है। सुनने में आ रहा है कि रिलायंस एंटरटेनमेंट अपनी दो बड़ी फिल्मों अक्षय कुमार स्टारर ‘सूर्यवंशी’ और रणवीर सिंह स्टारर ’83’ मार्च और अप्रैल में रिलीज करने की प्लानिंग कर रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो होली के मौके पर दर्शकों को ‘सूर्यवंशी’ देखने को मिल सकती है।

ऑडियंस को थिएटर तक ला सकते हैं अक्षय

सूत्रों ने बताया, ‘रिलायंस एंटरटेनमेंट इस साल होली के मौके पर ‘सूर्यवंशी’ रिलीज करने के प्लान में जुट गया है। पहले से ही फिल्म की टीम ओरिजिनल रिलीज डेट से एक साल पीछे चल रही है। वे अब और इंतजार नहीं करना चाहते। उन्हें उम्मीद है कि अक्षय कुमार ऑडियंस को एक बार फिर से थिएटर में लाने में कामयाब होंगे। अक्षय के बाद, वे रणवीर सिंह को पर्दे पर उतारेंगे।’

रियल क्रिकेटर्स कर सकते हैं ’83’ को प्रमोट

सूत्र आगे बताते हैं कि ’83’ की प्रमोशनल एक्टिविटी फिलहाल शुरू नहीं हुई है। फिल्म का सिर्फ पोस्टर लॉन्च हुआ है। अभी किसी भी तरह का टीजर या ट्रेलर लॉन्च नहीं हुआ है। मेकर्स चाहते हैं कि उनके प्रोजेक्ट की चर्चा हर तरफ हो। प्रमोशनल एक्टिविटीज में वे 1983 के वर्ल्ड कप से जुड़े रियल क्रिकेटर्स को भी शामिल करना चाहते हैं। जाहिर है इसमें थोड़ा और वक्त लगेगा।

जिस तरह फिल्म एग्जिबिटर्स सलमान खान से उनकी फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ थिएटर में लाने की गुजारिश कर रहे हैं, उसे देखकर मेकर्स को उम्मीद है कि अक्षय कुमार और रणवीर सिंह की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा सकती हैं।

अप्रैल में बड़े पर्दे पर आ सकती है ’83’

दैनिक भास्कर से बातचीत में ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने बताया, “पिछले साल के रिलीज शेड्यूल को ध्यान में रखकर इस साल दोनों फिल्म का रिलीज शेड्यूल तैयार किया गया है। मार्च में ‘सूर्यवंशी’ रिलीज होगी और फिर ’83’। प्लान के मुताबिक, रणवीर सिंह की फिल्म अप्रैल के अंत तक पर्दे पर आनी चाहिए। मेकर्स उम्मीद कर रहे हैं कि अक्षय कुमार और रणवीर सिंह दोनों ही दर्शकों को थिएटर में लाने में कामयाब हों।”

2020 में आने वाली थीं दोनों फिल्में

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ‘सूर्यवंशी’ पहले 24 मार्च 2020 को रिलीज होने वाली थी। इसमें अक्षय कुमार के अलावा कटरीना कैफ, अजय देवगन, रणवीर सिंह और गुलशन ग्रोवर की भी अहम भूमिका है। वहीं, बात कबीर खान के निर्देशन में बनी ’83’ की करें तो यह पहले 10 अप्रैल 2020 को आने वाली थी। फिल्म में रणवीर सिंह के साथ दीपिका पादुकोण, पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन और बोमन ईरानी समेत कई एक्टर्स नजर आएंगे।