बिलासपुर में युवक ऑनलाइन तलाश रहा था नौकरी, 10 रुपए के रजिस्ट्रेशन का झांसा देकर 20 हजार ठग लिए

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में नौकरी का झांसा देकर एक युवक से 20 हजार रुपए ठग लिए गए। युवक ने एक वेबसाइट के जरिए नौकरी के लिए अप्लाई किया था। शातिर ठगों ने जॉब प्रोसेस को आगे बढ़ाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने को कहा और फिर एक लिंक भेजा। उस पर 10 रुपए का पेमेंट करते ही खाते से बाकी रुपए भी निकल गए। मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कुम्हारपारा, जरहाभाठा निवासी संजय कुमार बंजारे ऑनलाइन नौकरी तलाश रहा था। इस दौरान उसने OLX पर एक प्राइवेट बैंक में नौकरी का ऑफर देखा। उसके साथ दिए गए नंबर पर जब संजय ने कॉल किया तो उधर से एक युवती ने रिसीव किया और अपना नाम नेहा शर्मा बताया। साथ ही नौकरी के लिए 10 रुपए का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा।

रजिस्ट्रेशन कराते ही खाते से बाकी रुपए भी निकल गए
इसके बाद आरोपियों ने वेबसाइट shinejobsgreats.com में जाकर रजिस्ट्रेशन करने को कहा। इस पर संजय ने अपने खाते से पेमेंट किया, लेकिन 10 रुपए की जगह 10 हजार रुपए कटने का मैसेज मोबाइल पर आया। पांच मिनट बाद फिर 9996 रुपए एकाउंट से कट गए। संजय ने आरोपी से उसके नंबर पर संपर्क किया तो उसे 11 जनवरी की शाम 6 बजे तक रुपए लौटाने की बात कही।

शाम तक रुपए तो नहीं मिले, नंबर भी ब्लॉक कर दिया
संजय ने आरोपियों के कहने पर शाम को फिर अपना एकाउंट चेक किया, लेकिन उसमें रुपए नहीं पहुंचे थे। फिर उसे आरोपियों से दोबारा संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उसका मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया गया था। बार-बार कोशिश के बाद भी जब संपर्क नहीं हुआ तो संजय थाने पहुंचा। पुलिस को बताया कि आरोपी युवती ने अपना पता गुरुग्राम स्थित विद्युत कॉलोनी में बताया था।