2021 मॉडल को पतला और हल्का बनाया जाएगा, मैगसेफ चार्जिंग भी मिलने की उम्मीद

एपल इस साल स्लिम डिजाइन वाला मैकबुक एयर लॉन्च करेगी। कंपनी के मुताबिक, ये मैकबुक ज्यादा पतला और हल्का होगा। इसका वजन 1.29 किलोग्राम और मोटाई 0.63-इंच हो सकती है। इसमें नए M1 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में मुताबिक, इसे साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें मैगसेफ चार्जिंग भी मिलने की उम्मीद है।

नई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 13-इंच स्क्रीन मिलेगी जिसके आसपास पतले बेजल का इस्तेमाल किया जाएगा। इस बार की मैकबुक को कई सालों तक अपग्रेड कर पाएंगे।

2021 मैकबुक के फीचर्स

  • ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट की मुताबिक, 2021 मैकबुक एयर मॉडल में मैगसेफ चार्जिंग फीचर मिलेगा। कंपनी ने इससे पहले 2018 मॉडल में USB टाइप-सी चार्जिंग की सुविधा दी थी।
  • नए मॉडल में दो USB 4.0 पोर्ट मिलेंगे। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ये सबसे महंगी मैकबुक हो सकती है।
  • मैकबुक प्रो मॉडल मे SD कार्ड स्लॉट भी मिल सकता है। इससे वीडियो एडिटर्स के लिए आसानी हो जाएगी। कंपनी 2016 तक मैकबुक प्रो के मॉडल में SD कार्ड स्लॉट देती थी।
  • रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि नए मैकबुक में सेलुलर कनेक्टिविटी और फेस आईडी जैसे फीचर्स नहीं मिलेंगे। फेस आईडी फीचर देने के लिए कंपनी को अभी और काम करना होगा।
  • रिपोर्ट में कहा गया है कि मैकबुक एयर 15-इंच स्क्रीन साइज तक लॉन्च किए जा सकते हैं। यानी मैकबुक में IPS टेक्नोलॉजी वाला LED-बैकलिट डिस्प्ले मिल सकता है।

क्या है मैगसेफ डुओ चार्जर?
मैगसेफ, आईफोन 12 सीरीज का एक नया फीचर है। पुराने 29 वॉट USB-C पावर एडॉप्टर, मैगसेफ डुओ के साथ काम नहीं करते। ये एडॉप्टर, 5B/ 3A या 9V /1.67A पावर रेटिंग्स का समर्थन नहीं करता। जब आप मैगसेफ डुओ को 29 वॉट एडॉप्टर से जोड़तें हैं, तो यह आईफोन 12 और एपल वॉच दोनों डिवाइसों में से एक ही को चार्ज कर सकता है।