57 रन पर पंजाब का छठा विकेट गिरा, टॉप-5 बल्लेबाजों ने मिलकर 25 रन बनाए, दीपक को 4 विकेट

IPL 2021 का 8वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुंबई में खेला जा रहा है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला किया। जवाब में पंजाब किंग्स ने 6 विकेट गंवाकर 60+ रन बना लिए। फिलहाल, शाहरुख खान और मुरुगन अश्विन क्रीज पर हैं।

टॉप-5 बल्लेबाजों ने मिलकर 25 रन बनाए
पंजाब किंग्स के टॉप-5 बल्लेबाज मिलकर सिर्फ 25 रन बना सके। कप्तान लोकेश राहुल ने 5, क्रिस गेल और दीपक हूडा ने 10-10 रन बनाए। मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन खाता भी नहीं खोल सके।

दीपक ने 4 खिलाड़ियों को शिकार बनाया

पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पहले ओवर में बिना खाता खोले ही पहला विकेट गंवा दिया। दीपक चाहर ने मयंक अग्रवाल को जीरो पर बोल्ड किया। 16 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा। एक रन लेने के चक्कर में कप्तान लोकेश राहुल 5 रन पर आउट हुए। रविंद्र जडेजा ने उन्हें रनआउट किया।

टीम 3 रन ही जोड़ सकी थी कि दीपक ने टीम को पारी के 5वें ओवर में 2 झटके दिए। ओवर की दूसरी बॉल पर क्रिस गेल को जडेजा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद चौथी बॉल पर निकोलस पूरन का कैच शार्दूल ठाकुर ने लिया। गेल ने 10 बॉल पर 10 रन बनाए, जबकि पूरन खाता भी नहीं खोल सके। 26 के स्कोर पर पंजाब की आधी टीम पवेलियन लौट गई। दीपक ने अपना चौथा शिकार दीपक हूडा को बनाया। हूडा ने 15 बॉल पर 10 रन बनाए।

गेल को दूसरी बॉल पर जीवनदान मिला
पहले ओवर की आखिरी बॉल पर क्रिस गेल को जीवनदान मिला। दीपक चाहर की बॉल पर ऋतुराज गायकवाड़ ने आसान कैच छोड़ा। इस समय गेल खाता भी नहीं खोल सके थे। हालांकि, गेल इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके।

दोनों टीम में कोई बदलाव नहीं

धोनी का चेन्नई टीम के लिए IPL में यह 200वां मैच है। बतौर कप्तान टूर्नामेंट में यह उनका 190वां मैच है। धोनी और पंजाब टीम के कप्तान लोकेश राहुल ने अपनी-अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया।

चेन्नई की टीम पंजाब के खिलाफ लगातार तीसरा मैच जीतने उतरेगी। पिछले सीजन के दोनों मैच में CSK ने पंजाब को शिकस्त दी थी। इस सीजन में चेन्नई को अपने पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ अपना पहला मैच 4 रन से जीता था। मुकाबला उसी वानखेड़े स्टेडियम में है जहां चेन्नई को हार और पंजाब को जीत मिली थी।

दोनों टीमों के 4-4 विदेशी खिलाड़ी
चेन्नई की प्लेइंग-11 में फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, सैम करन और ड्वेन ब्रावो विदेशी प्लेयर्स हैं। वहीं, पंजाब के कप्तान राहुल ने क्रिस गेल, निकोलस पूरन, जे रिचर्ड्सन और राइली मेरिडिथ को शामिल किया है।

दोनों टीमें:

  • चेन्नई: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मोइन अली, रविंद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर।
  • पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, शाहरुख खान, जे रिचर्ड्सन, मुरुगन अश्विन, राइली मेरिडिथ, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।