बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन आज 80 साल के हो गए, KBC में काम करने के लिए अमिताभ ने रखी थी ये शर्त

बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन आज (11 अक्टूबर) को 80 साल के हो गए हैं। अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन पर उनके फैंस रात 12 बजे जलसा के बाहर इकट्ठा हो गए। फिर जलसा के बाहर वो देखने को मिला जो बहुत आम नजारा नहीं था। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन रात के 12 बजे अपने फैंस से मिलने जलसा के गेट पर आ गए। इस दौरान सिक्योरिटी बहुत टाइट थी लेकिन फैंस को अमिताभ से रूबरू होने का मौका जरूर मिला।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को टीवी सा सबसे कामयाब रियलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) होस्ट करते हुए 22 साल हो चुके हैं। सन 2000 में अमिताभ बच्चन ने इस सफर की शुरुआत की थी और आज पूरे दो दशक बाद भी यह शो उतना ही पॉपुलर है जितना 22 साल पहले हुआ करता था। लेकिन आखिर क्यों बिग बी ने उस दौर में बड़े पर्दे से छोटे पर्दे पर शिफ्ट होने का फैसला किया था?

इंडस्ट्री में यह एक ओपन सीक्रेट है कि सिनेमा की वैल्यू टीवी से ज्यादा होती है। कोई भी कलाकार बहुत खुशी से बड़े पर्दे से छोटे पर्दे पर शिफ्ट नहीं होता है। अमिताभ बच्चन के लिए भी यह फैसला आसान नहीं था। अमिताभ बच्चन ने KBC के ही एक खास एपिसोड में इस बात का खुलासा किया था कि उनके बड़े पर्दे से छोटे पर्दे पर आने की वजह क्या रही थी?

लोगों ने अमिताभ से कही थीं ऐसी बातें
अमिताभ बच्चन ने श्वेता बच्चन और जया बच्चन वाले एपिसोड में इस बात का खुलासा किया था कि उस दौर में उनकी फिल्में चल नहीं रही थीं। इसलिए उन्होंने टीवी शो करने का फैसला लिया था। हालांकि जब उन्होंने ऐसा करने का फैसला किया तो ज्यादातर लोगों ने उन्हें डिमोटिवेट करते हुए कहा था कि आप बड़े पर्दे से छोटे पर्दे में क्यों जा रहे हैं? लेकिन KBC के पहले ही एपिसोड को जिस तरह का रिस्पॉन्स मिला उससे चीजें साफ हो गई थीं।